2021 के आलेखों का पुरागार

स्त्री-विमर्श के 'महोत्सव'

Icon new post

25 फरवरी 2021: दो वर्ष पहले अचानक हमारी मिनी दीदी नहीं रहीं। उनकी याद में प्रस्तुत है उनका यह आलेख जिसे उन्होंने कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में बाँट कर जुलाई 2016 में फेसबुक पर लिखा था - ‍यौनिकता, शरीर, आचरण, सशक्तिकरण, पर्सनल इज़ पॉलिटिकल, प्रचलित विमर्शों के दायरों से लड़ता हुआ अर्चना वर्मा का स्त्री विमर्श ...  आलेख पढ़िये »»

हवा में तैरती हुई एक हरी नदी

Icon new post

14 फरवरी 2021: अमरीका में न्यूयोर्क की पुरानी पश्चिमी रेलवे लाईन पर रेल पटरियों के स्थान पर बाग बनाने का अनुपम प्रयोग यानि कैसे बदलते समय के साथ शहरों के वातावरण को बदला जाये - न्यूयोर्क का हाईलाईन पार्क - आलेख पढ़िये »»

सिमटती हुई दुनिया

Icon new post

24 जनवरी 2021: तकनीकी विकास से यह दुनिया सिमटती जा रही है, चाहे दुनिया के किसी भी कोनें में हों, इंटरनेट के द्वारा अपने घरवालों से सम्पर्क बनाना और अपना मन पंसद गीत, संगीत सुनना, वीडियो देखना आसान हो गया है ... आलेख पढ़िये »»

*****

सूचना: इस ब्लाग पर टिप्पणी देने की सुविधा नहीं है. इसका यह अर्थ नहीं कि मैं अपने पाठकों से बात नहीं करना चाहता, सच में आप कुछ कहें तो मुझे बहुत खुशी होगी। अगर आप चाहें तो मुझे ईमेल (sunil.deepak@gmail.com) भेज सकते हैं या फ़िर इस ब्लाग के फेसबुक पृष्ठ पर अपनी टिप्पणी छोड़ सकते हैं.

*****

वापस होमपेज जाएँ

ब्लाग परिचय

मेरी लिन्क

आलेखों के वार्षिक पुरागार

मनपसंद हिन्दी चिट्ठे

कुल चिट्ठा पाठक

प्राईवेसी कुकीज़

तस्वीरों के कोपीराईट

हिन्दी पढ़ने के फोंट

सम्पर्क

Dr Sunil Deepak
Schio (VI)

Email: sunil.deepak(at)gmail.com